gaushalakukane.org

A Delicious Amavasya with Gau Mata’s Blessings : Gud Churma

गौ माता के आशीर्वाद से गरिष्ठ अमावस्या का स्वाद

आपको कैसे पता चलेगा कि कार्तिक मास की अमावस्या आ रही है? (How do you know Amavasya of Kartik month is approaching?)

शायद ही कोई होगा जो इस बात का जवाब ना जानता हो! अमावस्या के आसमान में टिमटिमाते सितारों की कमी और घरों से आने वाली ग Gud (गुड़) की मीठी खुशबू – ये संकेत हैं कि गुड़ चूरमा (Gud Churma) बनाने का समय आ गया है।

लेकिन क्या आप जानते हैं कि आप इस स्वादिष्ट परंपरा को और भी सार्थक बना सकते हैं? (But did you know you can make this delicious tradition even more meaningful?)

कुुकने गौशाला की गायों को गुड़ चूरमा का भोग लगाकर आप न केवल अपने घर में खुशियाँ मना सकते हैं, बल्कि गौ माता का आशीर्वाद भी प्राप्त कर सकते हैं।

पिछले गोपाष्टमी के समय, आपके समर्थन से कुुकने गौशाला में नया बोरवेल खुदवाया गया (As you might recall from Gopashtami, your support helped Kukane Gaushala drill a new borewell) जिसने गर्मियों में गायों के लिए पीने के पानी की कमी की समस्या को दूर करने में मदद की।

अब, इस अमावस्या, आप अपना मीठा बनाते समय, कुुकने गौशाला की गायों के लिए भी कुछ मीठा बना सकते हैं।

आप कैसे मदद कर सकते हैं? (How you can help?)

  • अपने घर पर गुड़ चूरमा बनाते समय, आप गायों के लिए भी एक अतिरिक्त बैच बना सकते हैं।
  • आप गुड़, आटा (atta), और घी (ghee) जैसी सामग्री दान कर सकते हैं ताकि गौशाला में ही गुड़ चूरमा बनाया जा सके।
  • आप सीधे तौर पर कुुकने गौशाला को दान दे सकते हैं ताकि वे गायों के लिए भोजन और अन्य आवश्यक वस्तुएं खरीद सकें।

छोटा सा मीठा प्रयास, गौ माता का आशीर्वाद पाने का बड़ा अवसर (A small sweet effort, a big opportunity to receive Gau Mata’s blessings)

अमावस्या के इस पावन अवसर पर, आइए हम गौ माता के प्रति कृतज्ञता व्यक्त करें और उनकी भलाई में योगदान दें। कुुकने गौशाला की गायों के लिए गुड़ चूरमा का भोग लगाना न केवल उनकी खुशी का कारण बनेगा, बल्कि आपके त्योहार को भी मीठा बना देगा।

आज ही दान करें और गौ माता का आशीर्वाद प्राप्त करें! (Donate today and receive Gau Mata’s blessings!)

कुुकने गौशाला की वेबसाइट या सोशल मीडिया पेज पर जाएं (Visit Kukane Gaushala’s website or social media page) अधिक जानकारी के लिए और दान करने के तरीकों के बारे में जानने के लिए।

नोट: गुड़ चूरमा गायों के लिए उपयुक्त है या नहीं, इस बारे में गौशाला से सलाह लें। आप उनकी पसंद के अनुसार अन्य मीठे व्यंजन भी बना सकते हैं। (Note: Please consult Kukane Gaushala to confirm if Gud Churma is suitable for the cows. You can also prepare other sweet dishes based on their recommendation.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *